राशन डीलर की मनमानी

0
192

जसवंतनगर: क्षेत्र में इन दिनों कोटेदारों की मनमानी चरम सीमा पर है। कोटेदारों द्वारा कार्डधारकों का अंगूठा लगवाने के बावजूद भी राशन नही दिया जा रहा है। आक्रोशित लोगों ने हंगामा काटा।

इसी कड़ी में जसवंतनगर ब्लाक के पंचायत चाँदनपुर के पडरपुरा कोटेदार सन्तोष कुमार की मनमानी इन दिनों चरम सीमा पर है। हर माह का कुन्तलों राशन बेचकर मोटी रकम जेब मे रख लेने का आरोप ग्रामीणों ने लगाया है। बतादें सरकार जनता को कम मूल्य में राशन देने का बंदोबस्त की है। लेकिन कोटेदारों की मनमानी से सरकार की क्षवि धूमिल की जा रही है। कोटेदार को ना तो सरकार और ना ही संबंधित अधिकारियों का भय है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि जब कार्ड धारक राशन लेने पहुचे तो कोटेदार ने कहा कि इस माह का राशन अभी तक नही आया है। सबसे बड़ी बात तो यह है कि यदि इस माह का राशन गोदाम से नही मिला है तो धरकों से अंगूठा क्यो लगवाया गया। उक्त कोटेदार की मनमानी से कार्ड धरकों में जबरदस्त आक्रोश व्याप्त है

दर्जनों ग्रामीणों ने कोटेदार पर अंगूठा लगवाकर राशन न देने का आरोप लगाया है। हंगामा काट रहे राशन कार्ड उपभोक्ताओं ने उपजिलाधिकारी ज्योत्स्ना बंधू ने शिकायती पत्र देकर बताया कि हैं कोटेदार के पास राशन लेने के लिए गए थे, जहां पर कोटेदार ने अंगूठा लगवा लिया, पर्ची देकर बोला राशन नही मिला, लेकिन  कार्ड पर तीन महीने तक राशन न मिलने की बात कहकर बिना राशन दिए ही वापस लौटा दिया। नाराज ग्रामीणों ने कहा कि कोटेदार कई-कई माह तक राशन नहीं देता है। वह फिगर प्रिट चेक करने के नाम पर अंगूठा लगवा लेता है और राशन कार्ड भी जमाकर लेता है। इस अवसर पर राजेश कुमार, परमाल सिंह, श्री कृष्ण, सोनू यादव, सर्वेश कुमार, रूमी यादव, रवि यादव, बलराम सिंह, वीरेंद्र सिंह, प्रदीप कुमार, दलबीर सिंह, दुर्गेश कुमार, कमलेश कुमार सहित दर्जनों राशन उपभोक्ता मौजूद रहे।