सैफई में एसडीएम के नेतृत्व में चला अतिक्रमण हटाओ अभियान

0
105

उत्तर प्रदेश आयुर्विज्ञान विश्वविद्यालय सैफई के इमरजेंसी ट्रामा सेंटर में सीरियस मरीजों को ले लाते समय अतिक्रमणकारियों के कारण जाम की समस्या बनी रहती थी। जिससे मरीजों को बड़ी परेशानी से गुजरना पड़ता था कुलपति प्रोफेसर डॉ राजकुमार ने कई बार जिला प्रशासनिक अधिकारियों को पत्राचार किए। अभी हाल में ही कुलपति ने शासन को अतिक्रमणकारियों के बारे में अवगत कराया जिसके बाद उपजिलाधिकारी हेम सिंह व क्षेत्राधिकारी मस्सा सिंह ने पुलिस फोर्स के साथ अभियान चलाया।

बताते चलें एक लंबे अर्से से हॉस्पिटल चौराहा के मुख्य मार्ग के दोनों तरफ से मेडीकल यूनिवर्सिटी तक तथा अस्पताल से करहल रोड की ओर दुकानदारों द्वारा किये गये अवैध अतिक्रमण के खिलाफ आज प्रशासन ने डंडा चलाया और महाबली के जरिये अतिक्रमण साफ कराया गया,इसके चलते करीब आधे दिन तक दुकानदारों से लेकर अवैध अतिक्रमण कारियों में भगदड़ की स्थिति बनी रही।

इस बीच उपजिलाधिकारी सैफई हेंम सिंह और सीओ मस्सासिंह ने लाउडस्पीकर पर दुकानदारों को चेताया कि अब अतिक्रमण किये जाने पर उनके खिलाफ जुर्माना और बसूली की कार्यवाही की जायेगी। मालूम हो कि यहां मैन चौराहे से लेकर जसवंतनगर रोड मेडिकल यूनिवर्सिटी रोड सहित पूरे कस्वे में ही दुकानदारों ने अपनी दुकानें सड़क पर लगा रखी हैं और इस कारण इटावा मैनपुरी मार्ग पर फर्राटा भरकर दौड़ते वाहनों की चपेट में आकर आये दिन लोग चोटिल होकर अस्पताल पहुंचते थे।

इन सभी समस्याओं को देखते हुए उपजिलाधिकारी हेम सिंह और सीओ मस्सासिंह ने पुलिस के जवानों के साथ सड़कों पर जेसीबी मंगवाकर मास्टर प्लान चलवाया गया। अतिक्रमण हटवाने से पहले 2 दिन पहले सभी अतिक्रमणकारियों के साथ बैठक की गई थी और हिदायत दी गई थी 2 दिन में जगह खाली कर दें नहीं तो कार्रवाई की जाएगी लेकिन किसी भी ने नहीं खाली की। तो आज सुबह नौ बजे से प्रशासन के मास्टर प्लान के लिये पूरे रौ में आने के बाद दुकानदारों में हड़कंप मच गया इस बीच प्रशासन ने मास्टर प्लान की जद में आये अतिक्रमण ध्वस्त करा दिये गये। इस दौरान राजस्व टीम के साथ सभी चौकी इंचार्जों व सैफई थाना प्रभारी चंद्रदेव सिंह,बैदपुरा थाने का फोर्स भी रहा मौजूद रहे।

पहली बार सैफई में इतनी बड़ी कार्यवाही अतिक्रमणकारियों के खिलाफ की गई है जो की चर्चा का विषय बना हुआ है 2 दिन पहले ही समस्त ठेली, गुमटी लगाने वाले दुकानदारों को प्रशासन ने अतिक्रमण हटाने के लिए अवगत करा दिया था। तो समस्त दुकानदार एक साथ इकट्ठे होकर सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव से मिलने के लिए लखनऊ पहुंचे । हालांकि मुलाकात नहीं हो सकी उससे पहले प्रशासन का चाबुक अतिक्रमण कारियों के खिलाफ चलाया जा चुका है। छावनी में तब्दील रहा पूरे दिन सैफई बड़ी मात्रा में फोर्स की मौजूदगी में अतिक्रमण हटाया गया 5 घंटे तक चला अभियान चारों तरफ रही बड़ी भीड़ तो प्रशासन भी रहा सतर्क।